mahua Moitra biography in Hindi/महुआ मोइत्रा की जीवन परिचय।

पश्चिम बंगाल की सांसद महुआ मोइत्रा आजकल सुर्खियों में है। उनकी एक निजी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वह कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर के साथ दिखाई दे रही हैं। उनकी यह तस्वीर काफी सुर्खियों में है। लोग इस तस्वीर के सच्चाई के बारे में जानना चाहते हैं। इस तस्वीर में महुआ मोइत्रा सिगरेट तथा शराब पीती हुई नजर आ रही है। महुआ मोइत्रा अपने बयानों और तस्वीरों के चलते अक्सर सुर्खियों में रहती है। आज हम इनके पूरा बायोडाटा के बारे में बताने वाले हैं।
महुआ मोइत्रा की जीवन परिचय।
महुआ मोइत्रा का जन्म 12 अक्टूबर 1974 को पश्चिम बंगाल में हुआ था। उनका बचपन कोलकाता और असम में बिता लेकिन जब वह 15 साल की हुई तो अपने पिता के साथ अमेरिका चली गई। वहां से उन्होंने अर्थशास्त्र में स्नातक की पढ़ाई की तथा बैंकर की नौकरी करने लगी। फिर उन्होंने कोलकाता आई और 2019 में तृणमूल कांग्रेस ज्वाइन की।
महुआ मोइत्रा की राजनीतिक कैरियर।
महुआ मोइत्रा 2019 में तृणमूल कांग्रेस से ज्वाइन की तथा करीमनगर से विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन किया और विजई हुई। इस तरह उनका राजनीतिक करियर शुरू हुआ।
महुआ मोइत्रा की विवाद।
महुआ मोइत्रा हमेशा विवादों से गिरी रही है। 2017 में असम महिला कांस्टेबल पर हाथ उठाने का आरोप पर लगा जब वह किसी काम से गई हुई थी। अभी हाल ही में उन पर फोटो वायरल करने का आरोप लगा है जिसमें उनके साथ है कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर दिख रहे। फोन पर यह भी आप पर लगा है कि वह संसद में पैसा लेकर सवाल पूछता है।
महुआ मोइत्रा सॉन्ग फोटो पर बोले थरूर।
कांग्रेस से सांसद शशि थरूर ने उन तस्वीरों को काटकर इंटरनेट पर प्रसारित किए जाने की सोमवार को आलोचना की। जिनमें उन्हें तृण मूल कांग्रेस सांसद है महुआ मोइत्रा के साथ है देखा जा सकता है। उन्होंने इसे ऊंची राजनीति करार दिया। उन्होंने कहा वह मुझे 20 साल छोटी है मेरी बेटी के समान है। उन्होंने कहा कि मैं मोइत्रा के जन्मदिन की पार्टी में शामिल हुए थे। जिसमें उनकी बहन समेत करीब 15 लोग मौजूद थे। जन्मदिन पार्टी में ली गई फोटो को एडिटिंग कर वायरल किया गया है।
दुबे का फिर महुआ पर हमला कहा मुद्रा सुरक्षा से जुड़ा।
भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने बुधवार को तृणमूल कांग्रेस की संसद महुआ मूवी तरह पर हमला और तेज किया। सदन में पैसे लेकर सवाल पूछने के आरोपों से जुड़े सवालों की झड़ी लगाते हुए कहा कि यह पूरा मुद्दा भारतीय संसद की गरिमा और देश की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है। टैक्स पर पोस्ट में उन्होंने मोहित्र से यह स्पष्ट करने को कहा कि उनका निक मेल दुबई में खोला गया था या नहीं और उनकी विदेश यात्राओं का खर्च किसने उठाया था।
सवाल के बदले पैसे, महुआ को 2 नवंबर को पेश होना होगा।
सवाल के बदले पैसे मांगने में तृणमूल कांग्रेस की संसद महुआ मुद्रा को लोकसभा की बार समिति ने 2 नवंबर तक पेश होने को कहा है। समिति ने महुआ को 5 नवंबर के बाद बुलाने का अर्जी खारिज कर दिया है। उन्होंने 31 अक्टूबर को पेश होने को कहा था। महुआ ने पत्र लिखकर 4 नवंबर तक अपने निर्वाचित क्षेत्र में कार्यक्रमों में व्यस्त होने की बात लिखी थी। इसलिए 5 नवंबर के बाद की तारीख दी जाए। अब शनिवार को समिति के अध्यक्ष सोनकर ने पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा मामले की गंभीरता और संसद की गरिमा को ध्यान में रखते हुए उन्हें 2 नवंबर को उपस्थित होना होगा। इस मामले में तारीख बढ़ाने के किसी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा। गॉड तालाब है कि समिति भाजपा सांसद निशिकांत दुबे की ओर से दर्ज शिकायत पर सुनवाई कर रही है।
सांसद महुआ ने कब बोला कि कारोबारी हीरानंदानी को दिया था आईडी पासवर्ड।
तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा ने आखिरकार कबूल कर लिया है कि दुबई के कारोबारी दर्शन हीरानंदानी को उन्होंने अपनी लोकसभा आईडी और पासवर्ड दिया था। हालांकि इसके एवज में रिश्वत के आरोपी को उन्होंने नकद दिया है। इस बीच कैश फॉर कुरी मामले की जांच कर रही लोकसभा की आचार समिति ने कहा है कि त्रिमूल संसद को 2 नवंबर को उसके समक्ष पेश होना होगा।
गवाह को प्रभावित करने की कोशिश निशिकांत।
सूचना मिली है कि हीरानंदानी और दुबई दीदी संपर्क में है। गवाह को प्रभावित करने की कोशिश चल रही है। लोकसभा स्पीकर कार्रवाई करें।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.