सुपर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव किसी समय मुंबई में ऑटो रिक्शा चलाते थे। अभी-अभी राजू श्रीवास्तव की निधन

बहुत दुख के साथ आपको सूचित करना पड़ा है कि हमारे कॉमेडी के बादशाह राजू श्रीवास्तव का मौत हो गया। जिम करते समय उन्हें अचानक दर्द हुआ और तब से दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थे लेकिन डॉक्टरों के लाख कोशिश के बाद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका और अंततः 21 सितंबर 2022 को उनकी निधन हो गई है।
राजू श्रीवास्तव को बचपन से मिमिक्री करने का शौक था। राजू श्रीवास्तव का जन्म उत्तर प्रदेश के कानपुर में 25 दिसंबर 1963 को हुआ था। बचपन में उन्हें सत्य प्रकाश के नाम से बुलाया जाता था।
राजू श्रीवास्तव के पिता एक मशहूर कवि थे जिन्हें बलाई काका के नाम से जाना जाता था। राजू श्रीवास्तव अपने पिता की तरह बड़ा होकर बनना चाहते थे इसलिए वह कॉमेडी और मिमिक्री को ही अपने कैरियर बनाने के सोचा। राजू श्रीवास्तव को जहां भी मौका मिलता वही मिमिक्री शुरू कर देते थे। लोगों को उनकी मिमिक्री पसंद आती इसलिए विवाह शादियों में लोग इन्हें बुलाने लगे। एक इंटरव्यू में राजू श्रीवास्तव ने कहा था कि एक सज्जन ने उन्हें ₹50 दिया तो वह समझे कि यह उनकी मेहनत आ है लेकिन उसने कहा कि यह हमारे तरफ से ₹50 तुम्हें नाम है। उसी दिन से राजू श्रीवास्तव ने यह सोच लिया कि उन्हें कुछ और अच्छा करना है और आगे बढ़ना है।
राजू श्रीवास्तव को मुंबई जाकर ऑटो भी चलाना पड़ा।
राजू श्रीवास्तव अपने हुनर को काफी ऊंचाई तक ले जाना चाहते थे इसलिए मुंबई पहुंच गए। मुंबई जाकर राजू श्रीवास्तव को कोई अच्छा फना मिला और गुजारा करने के लिए ऑटो भी चलाना पड़ा था। हालांकि कुछ फिल्मों का ऑफर आया जिसमें, तेजाब, मैंने प्यार किया, बाजीगर आदि फिल्मों में छोटा मोटा काम भी मिला लेकिन फिर भी इनको पहचान ना मिल पाए।
एक शो राजू श्रीवास्तव की जिंदगी को बदल दिया,
मुंबई में जाने के बाद राजू श्रीवास्तव को छोटा-मोटा रोल कर रहे थे इसी बीच द ग्रेट लाफ्टर चैलेंज शुरू हुआ। जिसमें राजू श्रीवास्तव भी शामिल हुए इस शो में इनकी कमेटी को काफी पसंद किया गया। इस शो के गजोधर का किरदार इन को घर-घर तक पहुंचा दिया। इस शो में राजू श्रीवास्तव दूसरे नंबर पर रहे थे।
1993 में राजू श्रीवास्तव की शादी शिखा श्रीवास्तव से हुई। इन दोनों के दो बच्चे हैं एक लड़का और एक लड़की, राजू श्रीवास्तव राजनीति में भी सक्रिय रहे हैं अभी भारतीय जनता पार्टी के सदस्य हैं।
राजू श्रीवास्तव की नटवर्थ,
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राजू श्रीवास्तव के कुल नेटवर्थ है 15 से ₹200000000 का है। हुए स्टेज शो विज्ञापन तथा एक्टिंग से अच्छी खासी कमा लेते हैं। एक लाइव परफॉर्मेंस के ₹500000 चार्ज करते हैं। राजू श्रीवास्तव के पास ऑडी Q7 तथा बीएमडब्ल्यू 3 के मालिक भी है।
सुपर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव एक के जाना पहचाना नाम है कॉमेडी की दुनिया की। पुणे वर्कआउट के दौरान दिल का दौरा पड़ा और उनके परिजनों ने दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया है। यहां क्लिक करके उनके बारे में न्यूज़ देखिए।

कहां जाता है कि हंसने और हंसाने वाले स्वस्थ रहते हैं और उनका दिल भी स्वस्थ रहता है। हंसने हंसाने वाले को दिल का दौरा पड़ा यह थोड़ा समझने वाली बात है। हंसने और हंसाने वाला व्यक्ति शरीर और दिल से हमेशा स्वस्थ रहता है। लेकिन राजू श्रीवास्तव एक के प्रसिद्ध कॉमेडियन तो है ही साथ में किसी भी आदमी का मिमिक्री देखूं भी कर लेते हैं। पुणे दिल का दौरा पड़ा।
दिल्ली के एम्स अस्पताल के डॉक्टरों ने इलाज के दौरान पाया की उल्टी एक धामणी काम करना बंद कर दिया है जिसका इलाज डॉक्टरों ने किया लेकिन लगातार ब्लड प्रेशर लो होने के कारण अभी भी खतरे से उभरे नहीं है। डॉक्टरों के अनुसार अगले 48 घंटा उनके लिए खास है। कहने का मतलब है कि 48 घंटा में अगर बीपी कंट्रोल नहीं होता तो जान पर भी खतरा आ सकती है। राजीव श्रीवास्तव के फैंस उनके सलामती के लिए ईश्वर से प्रार्थना कर रहे हैं की है ईश्वर उन्हें जल्द सही कर दो।
यह कैसी विडंबना है कि सबको हंसाने वाला सुपर कॉमेडियन आज खुद वेंटिलेटर का सहारा लेकर सोया हुआ है। डॉक्टरों ने पूरा प्रयास जारी रखा है अगर उनका ब्लड प्रेशर सामान्य हो जाता है तू शत-प्रतिशत पर सही होने का मौका है। डॉक्टर ने कहा कि आगे ईश्वर की कृपा।
अभी-अभी खबर मिली है कि राजू श्रीवास्तव का तबीयत है धीरे धीरे ठीक हो रहा है, डॉक्टरों के अनुसार हार्ट अटैक से उनका ब्रेन हेमरेज हो गया है।
डॉक्टरों ने कहा की एक ही प्रिय आवाज अगर सुनाई दे तो इनकी तबीयत में सुधार हो सकती है। अमिताभ बच्चन ने एक मैसेज रिकॉर्ड करके भेजा तथा उनके पास भेजा था कब से उनकी स्थिति ठीक हुई है।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.